google-site-verification=XFLFc77GGJm-H_br1WC6YmcxyA-6WzXCOGN4TP2NKJg How to Rank Blogger In Google । Seo for blogs 2020 - Technical Gyan

About

Featured Post

Lifestyle

How to Rank Blogger In Google । Seo for blogs 2020

How to Rank Blogger In Google । Seo for blogs 2020



हैलो दोस्तो

                 मैं आज आपको अपने crickebarat ब्लाग में आपको How to Rank Blogger In Google । Seo for blogs 2020 के बारे में जानकारी दुंगा , सभी लोगों का मैं अपने ब्लॉग में हार्दिक स्वागत करता हूं , आप सभी लोग मेरे ब्लॉग की पोस्ट पर लाइक करें .

और मेरी पोस्ट को शेयर करें . How to Rank Blogger In Google । Seo for blogs 2020


How to Rank Blogger In Google
How to Rank Blogger In Google

अगर आप एक Blogger है और आपके ब्लॉग पर बिल्कुल भी Traffic नहीं आता है । आप अपने ब्लॉग को Google में Rank कराना चाहते हैं । तो आपको अपने ब्लॉग के लिए थोड़ी मेहनत तो करनी होगी । एक नए Blogger की Website पर Traffic बहुत मुश्किल से आता है और आप अपने ब्लॉग पर Traffic ना आने पर बहुत ज्यादा परेशान हो जाते हैं। Blog पर Traffic Increase करना मुश्किल तो है पर असंभव नहीं । अगर आप थोड़ी और ज्यादा मेहनत करते हो तो आप एक Successfull Blogger बन सकते हैं । अगर आप ने Blogging अभी Start की है तो आपको अपने ब्लॉग को Google में Rank कराना होगा । अपने ब्लॉग को Google में जल्दी Rank कराने के लिए मैं आपको कुछ ऐसे तरीके बताऊंगा जिससे आप अपने ब्लॉग को आसानी से Google में Rank करवा सकते हैं । और आप एक Successfull Blogger बन सकते हैं । 


कम समय में Successful Blogger कैसे बने । 


जिन्होंने अभी Blogging को Start किया है तो सभी Bloggers को यही परेशानी है कि उनके ब्लॉग पर बिल्कुल भी Traffic नहीं आ रहा । Traffic Increase करना आसान काम नहीं है पर असंभव भी नहीं । बहुत सारे Blogger यही गलती करते हैं कि वो पोस्ट को केवल 400 - 500 Words का ही लिखते हैं । 400 - 500 Word की पोस्ट को Google Read नहीं कर पाता और आपकी पोस्ट Google में Show नहीं होती । जिसकी वजह से बहुत सारे Visters आपकी पोस्ट को पढ़ नहीं पाते । और आपके ब्लॉग पर बिल्कुल भी Traffic नहीं आ पाता । 

Seo for blogs 2020
Seo for blogs 2020

आपको अपने ब्लॉग के लिए सबसे पहले Seo करना चाहिए और आपको अपने ब्लॉग के लिए कोई भी अच्छे Topic का चुनाव करें । आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप उस Topic पर ही काम करे जिसके विषय में आपको अच्छा Knowledge हो और आप आसानी से लोगों को उस Topic के बारे में अच्छे से समझा पाए । आप अपने ब्लॉग के लिए Seo करें और देखें कि आज कल क्या Trend में चल रहा है । आपको उस Topic पर ही काम करना है जिसको लोग ज्यादा Search करते हैं । 
अगर आप अपने ब्लॉग को जल्दी से Google में Rank करवाना चाहते हैं आप चाहते हैं कि आपकी पोस्ट Google में पहले Number पर दिखे तो आपको High Length में पोस्ट को लिखना होगा । आपको अपनी पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा 2000 से 3000 Words का लिखना होगा । क्योंकि जिस पोस्ट की Length ज्यादा होती है Google उस पोस्ट को आसानी से Read कर पाता है । आपको इस बात का ध्यान रखना है कि आपकी पोस्ट 200 - 300 Words की ना हो । 

1.) Understand the Anatomy of Top 10 Blog Post 

Seo for blogs 2020
How to Rank Blogger In Google 
        
  Blogging एक ऐसा Paltefarm है जिससे आप अच्छी Income भी कर सकते हैं । Blogging ने बहुत सारे लोगों को लाभ पहुंचाया है और उनको रोजगार भी दिया है । Blog Google का ही एक हिस्सा है और Google ही आपको पोस्ट लिखने के पैसे देता है। आप एक Bolg की मदद से अपने जीवन को सफल बना सकते हैं और अच्छा जीवन बतीत कर सकते हैं । अगर आप केवल Blog पर ही काम करते हैं तो भी आपको अच्छी Income होगी । 
पर जब हम अपने Blog को Start करते हैं तो हमें बहुत ज्यादा मुश्किल होती है । क्योंकि हम अपने ब्लॉग के लिए Blog में हर रोज पोस्ट को Upload तो कर देते हैं । पर हमें यह नहीं पता होता कि आप अपने ब्लॉग पर पोस्ट को कैसे Upload करना है और हम बिना सोचे समझे ही पोस्ट को Upload कर देते हैं और पोस्ट पर बिल्कुल भी Traffic नहीं आता । Blog पर Traffic ना आने की बजह से हम परेशान हो जाते हैं और फिर हम अपने ब्लॉग पर पोस्ट को Upload करना छोड़ देंते है । 
                           अगर आप अपने ब्लॉग पर हर रोज पोस्ट को Upload करते हो तो बहुत कम समय में आपके ब्लॉग पर Visters आने Start हो जाते हैं । आपको सबसे पहले अपने ब्लॉग के लिए एक अच्छा Plan बनाना चाहिए और ऐसे Topic का चयन करना चाहिए जिनको लोग बार बार Search करते हैं । आपको हमेशा अपनी पोस्ट को कम से कम 2000 -3000 Word का लिखना चाहिए । अगर आप अपनी पोस्ट को 2000 - 3000 Word का लिखते हैं तो Google आपकी पोस्ट को Search Engine में Show करेंगा और आपको अपने ब्लॉग पर अच्छा Traffic भी देखने को मिलेगा । 
                  आपको पता है कि लोग Google , You Tube में इस Topic को ही ज्यादा Search करते हैं  How to Rank Blogger In Google । Seo for blogs 2020।
देखा गया है कि इस Topic पर ज्यादा Search किया जाता है । 
     जब भी आप अपने ब्लॉग के लिए कोई पोस्ट लिखते हो तो आप अपनी पोस्ट को लिखने से पहले Google में उस Topic के बारे में जानकारी प्राप्त करें ओर Seo जरूर करें । Seo का मतलब है Search Engine Optimization । अगर आप Seo करके अपनी पोस्ट को लिखते हो तो आपकी पोस्ट जरूर Google में Rank करेगी । अपने ब्लॉग को Google में Rank कराने का सबसे अच्छा तरीका ही Search Engine Optimization है । अगर आप ऐसा करते हो तो आपके ब्लॉग पर बहुत कम समय में अच्छा Traffic Increase होगा । 


How to Rank Blogger In Google । Seo for blogs 2020
How to Rank Blogger In Google । Seo for blogs 2020
                                     
     आपको पता है कि ज्यादा तर लोग पेड़ सर्च को नजरंदाज करते हैं । On Page SEO एक ऐसा माध्यम है जिससे आपको अपने ब्लॉग पर अच्छा Traffic मिल सकता है । क्योंकि आज कल लोग Search बहुत कम करते हैं । On Page SEO से आपको अपने ब्लॉग पर अच्छा Traffic Gain कर सकते हो । 
                                                          On Page SEO करने से आपको अपने ब्लॉग पर बहुत अच्छा Improvement देखने को मिलेगा । क्योंकि On Page SEO से ही आपका ब्लाग Google में Rank होता है । ऐसे बहुत सारे तरीके हैं जिससे आप On Page SEO कर सकते हैं । On Page SEO आपके ब्लॉग के लिए बहुत जरूरी है । 
                              कम से कम 60 - 70 % Traffic आपको On Page SEO से मिलता है । पर Seo करना बहुत मुश्किल है अगर आपको On Page SEO अच्छे तरीके से आ गया तो आपको एक Successfull Blogger बनने से कोई भी नहीं रोक सकता । 

   
How to Rank Blogger In Google । Seo for blogs 2020
How to Rank Blogger In Google 
                                               
On Page SEO Blogger का एक महत्वपूर्ण चरण है । On Page SEO के बिना आप कभी भी एक Successfull Blogger नहीं बन सकते । आप अपने ब्लॉग के लिए बहुत ज्यादा मेहनत तो करते हैं पर आप कामयाब नही हो पाते । क्योंकि आपको कोई अचछे तरीके से Guide नहीं करता और आप को Blogger के विषय में इतनी Knowledge नहीं होती । 
                                                                 अगर आप अपने ब्लॉग को एक Successfull Blogger बनाना चाहते हैं आप चाहते हैं कि आपके ब्लॉग को हर कोई जाने । आपका ब्लाग Google में Rank करें । तो आपको Keywords को Find करना होगा । जिस Topic पर आप अपनी पोस्ट को लिखते हो तो आपको पोस्ट लिखने से पहले Topic पर Research करना चाहिए । अगर आप ऐसे ही पोस्ट को Upload करते हो और आप Keywords Research नहीं करते हैं तो आपके ब्लॉग पर बिल्कुल भी Traffic Increase नहीं होगा । 
               Keywords Research Blogger का ही एक महत्वपूर्ण हिस्सा है । आप बहुत सारे तरीकों से अपने ब्लॉग से संबंधित Keywords Research कर सकते हैं । आप अपनी पोस्ट में ज्यादा से ज्यादा Keywords का उपयोग करें । 

                                   
How to Rank Blogger In Google । Seo for blogs 2020
How to Rank Blogger In Google । Seo for blogs 2020
     
अगर आप एक Blogger हो और आपके ब्लॉग पर अच्छा Traffic आता है तो आप Google की मदद से Adsense में अपना Account बना सकते हैं । Adsense Google का ही एक हिस्सा है और Google आपको अपने ब्लॉग पर Traffic Increase करने के लिए पैसे देता है ।
                              अगर आप एक अच्छे Blogger है तो आप अपने Blog से बहुत ज्यादा Earning कर सकते हैं । आपने अपने ब्लॉग को Google Adsense से जोड़ दिया है तो आपको अपने ब्लॉग पर Ad space को बहुत अछे तरीके से लगाना होगा । आपको अपने ब्लॉग पर Limit से ज्यादा Ad को नहीं लगाना है । आप अपने ब्लॉग पर Ad को इस तरीके से लगाए कि सभी लोग आपके ब्लॉग की Ads पर क्लिक करें । 

                                       
How to Rank Blogger In Google । Seo for blogs 2020
            
 अगर आप एक नए Blogger है और आपको अपने ब्लॉग पर Traffic बहुत कम आता है । तो आपको अपने ब्लॉग को अच्छी तरह से Design करना चाहिए । आपको अपने ब्लॉग को Best Theme को लगा कर अछे तरीके से दिखाना होगा । आप अपने ब्लॉग को इस तरह से सजाएं कि सभी लोग आपके ब्लॉग पर Visit करें । 
                               जिनका Blog देखने में बहुत अच्छा होता है तो उनके ब्लॉग पर अच्छा Traffic Increase होता है । आपको यह बात ध्यान में रखनी है कि आपके ब्लॉग की Loading Speed बहुत कम हो । आपका ब्लाग कम से कम 30 Second में Open होना चाहिए । अगर आपके ब्लॉग की Loading Speed बहुत ज्यादा है तो आपको सबसे पहले अपने ब्लॉग की Loading Speed को कम करना होगा । जिनके Blog पर Traffic कम आता है उनके ब्लॉग की Loading Speed बहुत अधिक होती है । Loading Speed अधिक होने के कारण लोग आपके ब्लॉग पर Visit नहीं करते । 
                  अगर आप अपने ब्लॉग के लिए Best Theme , Best Temple को ढुंढ रहे हैं तो आपको ढुढने की जरूरत नहीं है मैं आपको आपके ब्लॉग के लिए Best Theme Comments box में डाल दुंगा । अगर आपको Theme को Costmize करना नहीं आता तो आप मेरे ब्लॉग में Visit कर सकते हैं और आप Theme से संबंधित पोस्ट को पढ़ सकते हैं । 

                                 
How to Rank Blogger In Google । Seo for blogs 2020
How to Rank Blogger In Google । Seo for blogs 2020
                  
आपको अपने ब्लॉग पर Small image का उपयोग करना है । अगर आप अपने ब्लॉग पर Traffic Increase करना चाहते हैं तो आपको अपने ब्लॉग की पोस्ट में Small image का उपयोग करना चाहिए । 
            आप कहीं से भी Free में Small image को Download कर सकते हैं बस आपको यह बात ध्यान में रखना है कि आप किसी की Image को Copy करके अपने ब्लॉग में Use नहीं करना है । बहुत सारे तरीकों से आप किसी भी Website से Reuse वाली Image को Use कर सकते हैं । Small images का उपयोग करने से आपको अपने ब्लॉग पर अच्छा Traffic देखने को मिलेगा । 


How to Rank Blogger In Google
How to Rank Blogger In Google । Seo for blogs 2020
मुझे आशा है कि आपको   How to Rank Blogger In Google । Seo for blogs 2020  के बारे में आपको जानकारी अच्छी लगेगी । अगर आपको मेरी पोस्ट पसंद आई तो आप मेरी पोस्ट को अपने Friends और रिश्तेदारों में जरूर शेयर करें । जिससे मुझे और भी Motivation मिल सके और मैं आपके लिए आपकी Help के लिए और भी बहुत सारी Post को Upload कर सकु । और मैं नयी जानकारी आप सब के साथ शेयर कर सकु । 

       अगर आपको कोई Dought है या कोई भी सवाल है तो आप मुझे Comments box में जरूर बताएं मैं आपकी Help जरूर करूंगा । इस Article को भी आप ज्यादा से ज्यादा प्यार करे और ज्यादा से ज्यादा शेयर भी करे । 
             
                                                      
                                                      
How to Rank Blogger In Google । Seo for blogs 2020 How to Rank Blogger In Google । Seo for blogs 2020 Reviewed by Technical Gyan on December 31, 2019 Rating: 5

No comments:

Music

2/Music/grid-big
Powered by Blogger.