google-site-verification=XFLFc77GGJm-H_br1WC6YmcxyA-6WzXCOGN4TP2NKJg कम समय में Successful Blogger कैसे बने । - Technical Gyan

About

Featured Post

Lifestyle

कम समय में Successful Blogger कैसे बने ।

   कम समय में Successful Blogger कैसे बने । 

हैलो दोस्तो 
                 मैं आज आपको अपने crickebarat ब्लाग में आपको  कम समय में Successful Blogger कैसे बने के बारे में जानकारी दुंगा , सभी लोगों का मैं अपने ब्लॉग में हार्दिक स्वागत करता हूं , आप सभी लोग मेरे ब्लॉग की पोस्ट पर लाइक करें .

और मेरी पोस्ट को शेयर करेंकम समय में Successful Blogger कैसे बने : 


 कम समय में Successful Blogger कैसे बने ।
 कम समय में Successful Blogger कैसे बने । 

मेंरे प्यारे दोस्तों आज मैं आपको अपने ब्लॉग पर कम समय में Successful Blogger कैसे बने के बारे में जानकारी दुंगा । क्या आपको पता है । कि कम समय में Successful Blogger कैसे बने ऐसी क्या खासियत होनी चाहिए आप में  जिसकी मदद से आप आप अपने ब्लॉग को Google में  Rank करा सकते हैं । सब Blogger यही चाहते हैं कि वो आसानी से अपने Competitors को पीछे छोड़कर एक Successful Blogger बन सके । 

मुझे ये बात तो जरूर पता है कि आप सभी कि यह इच्छा तो जरूर रही होगी कि आप एक Successful Blogger बन जाएं । पर आज कल ब्लाग में इतना Compitision बड गया है कि एक Successful Blogger बनना बहुत मुश्किल है । और आपको ब्लॉग से संबंधित कोई Proper Guide नहीं करता । जिससे आप एक Successful Blogger बन पाए ।

लेकिन आप जरा भी दुखी और मायुस न हो । क्योंकि अच्छा और बुरा वक्त हर किसी के जीवन में आता ही है किसी को उसकी मंजिल मिल जाती है और कोई अपने लक्ष्य से चुक जाता है । आज आपका भाई आपको Successful Blogger बनाने के लिए आपकी हर संभव कोशिश करूंगा । आज हम अपने ब्लॉग में आपको बताएं गे कि कम समय में Successful Blogger कैसे बने । तो चलिए हम अपना Topic शुरू करते हैं । 

कम समय में Successful Blogger कैसे बने : 
                How to become a successful Blogger :

अगर आप अपने ब्लॉग को एक काम के रूप में देख रहे हो तो आप कभी भी एक Successful Blogger नहीं बन सकते हैं । अगर आप Blog को सिर्फ Time Pass के लिए बनाया है और अपने ब्लॉग के लिए कुछ भी सोचा नहीं है तो आपका ब्लाग कभी भी Google में  Rank नहीं करेगा । अगर आपके पास कोई Topic ही नहीं है तो आपको ब्लॉग बनाने का कोई भी फायदा नहीं है । अगर आप ने कोई प्लान ही नहीं बनाया तो आपको ब्लॉग पर बिल्कुल भी Traffic नहीं आएगा । अगर आप अपने ब्लॉग पर कोई पोस्ट लिखते हैं और आपके पास आपकी पोस्ट के लिए अच्छा Article नहीं है तो आप कभी भी एक कम समय में Successful Blogger नहीं बन सकते । 
अगर आप सचच में  एक Successful Blogger बनना चाहते हैं तो आपको ब्लॉग पर Serious होना होगा । 

         • High quality Content को कैसे लिखें 
         • Google से Free Copyright images download कैसे करें । 
         •  Blog के लिए  Best Domain Name कैसे Select करें । 
     आप अपने ब्लॉग को एक काम करने के लिए मत सोचो , बल्कि अपने ब्लॉग पर पोस्ट लिखते के लिए अपना Interst बनाएं । आप अपनी Blogging को अपना Carrier के रूप में देेखो आप ऐसा सोचो कि ब्लाग  ही आपका Carrier है । Blogging के लिए आपको अंदर जनुन होोा बहुत जरूरी है ।
 कम समय में Successful Blogger कैसे बने ।
 कम समय में Successful Blogger कैसे बने । 
आपको यह सोच कर Blog. Start करना चाहिए कि कड़ी मेहनत से ही आपकी हर इच्छा पूरी हो सकती है ओर कोशिश करते रहने से ही आप अपनी मंजिल को पा सकते हैं । Blogging की मदद से आपको अच्छी Income तो होगी ही परन्तु इस नाल आपको Blogging के खेतर में सोहरत भी मिलेगी । Blogging की मदद से आप अपनी Life को भी Set कर सकते हैं और अच्छा जीवन बतीत कर सकते हैं । 
अगर आप कम समय में Successful Blogger बनना चाहते हैं  तो मैं आपको कुछ ऐसे तरीके बताऊंगा जिससे आप अपने ब्लॉग पर अच्छा Traffic भी Increase कर सकते हैं । ओर आप एक कम समय में Successful zone
Blogger बन सकते हैं । 

Tips To Become A Successful Blogger 

मैं आज आपको इस पोस्ट में आप लोगों के साथ कुछ ऐसे Tipes शेयर करूंगा जिससे मदद से आप एक Successful Blogger बन सकते हैं अगर आप मेरे बताएं गए टिप्स को अपने ब्लॉग में इस्तेमाल करोंगे तो आप एक Successful Blogger बन सकते हैं । 

  • Threading Topic का चुनाव 
                                             अगर आप सचच में एक Successful Blogger बनना चाहते हैं तो आपको अपने ब्लॉग के लिए आपको एक अच्छा Topic का चुनाव करना होगा । आप उस Topic का चुनाव करें जो आज कल Trend में चल रहा है और जिस Topic को लोग पसंद करते हैं । जिस Topic को पढ़ने के लिए लोगों का Interst हो । और जिसकी COC सबसे ज्यादा हो और आपको उस Topic से अच्छी Income हो । पर आपको एक बात का ध्यान जरूर रखना है कि आप कभी भी ऐसा मत सोचो कि आप अपने ब्लॉग के पर पैसों के लिए काम कर रहे हैं अगर आप ऐसा सोचते हैं तो आप कभी भी एक Successful Blogger नहीं बन सकते ।

  • खुद को Challenge करो 
                                       आप सबसे पहले एक ऐसे Topic का चुनाव करें जिस Topic के बिषय में आप Expert हो और आपको उस Topic पर अच्छी जानकारी हो जिसे आप लोगों को आसानी से समझा पाए । ओर लोगों को वो Topic समझ भी आए । अगर आप ऐसे Topic का चुनाव करेंगे जिसको लोग पढ़ते समय बोर हो जााए तो लोोग आगे के आपके ब्लॉग पर नहीं आएगे और आपके ब्लॉग पर बिल्कुल भी Traffic नहीं आएगा और आप एक Successful Blogger नहीं बन पाएंगे । बस आपको हमेशा Interesting Topic पर ही अपनी पोस्ट को लिखना है ।


  • अपना एक Style बनाएं 
                                    जब आप कोई Unique Post लिख रहे हो तब आप उस पोस्ट में आपनी कुछ Options जरूर डाले जिससे आपके ब्लॉग पर अच्छा Impression पड़ेगा और आपका ब्लाग Google में Rank भी करेगा । उदाहरण के तौर पर अगर आप कोई Technical Post लिख रहे हैं तो आप कुछ ऐसे लिखें की आपके Average Readers भी उसको बड़ी आसानी से समझ पाए । आज कल ब्लाग पर Compitision इतना बढ़ चूका है सब लोग Successful Blogger बनना चाहते हैं । आप अपना ऐसा Style बनाएं जब भी आप अपने ब्लॉग पर कोई पोस्ट को डाले तो लोगो को Interest हो कि वो आपके ब्लॉग पर ही आए । जिस Topic पर आप अपना Article लिख रहे हो और भी लोग उसे Topic पर अपना Article लिखते हैं पर Visters आप के ब्लॉग पर ही Article पढ़ने के लिए आते हैं वो सभी लोगो आपके Style के कारण आते हैं । 

  • अपने Reader को पहचाने 

                                        कम समय में Successful Blogger बनने के लिए सबसे जरूरी बात यह है कि आप अपने Reader को पहचाने  । अगर आपको अपने Reader की Motivation , Need और Passion के बारे में पता है तो आपको नए  Article लिखने में कोई परेशानी नहीं होगी । क्योंकि सभी Reader आपको अपनी पोस्ट के लिए Topic बताएं गे तो सभी Visters आपकी पोस्ट को पढ़ने के लिए आपके ब्लॉग में आएंगे । आपको एक बात का जरूर ध्यान रखना है कि  जो भी Reader आपके Comments box में Message करता है तो आप सभी Reader के Comments का जरूर Reply दे । इसकी मदद से आपके ब्लॉग पर अच्छा Traffic Increase होगा । अगर कोई Visters आपको किसे Topic पर Article बनाने के लिए कहता है तो आपको उस Topic पर अपना Article जरूर बनाएं । अगर आप मेरी इन बातों पर अमल करेंगे तो आप एक Successful Blogger बन सकते हैं । 

  • Regular Updates post 

                                      अगर आप कम समय में एक Successful Blogger बनना चाहते हैं तो आपको अपने ब्लॉग की पोस्ट के लिए एक Regular Time का चुनाव करना होगा । और आपको अपने ब्लॉग पर हर रोज अपनी पोस्ट को Upload जरूर करना है । अगर आप अपने ब्लॉग पर हर रोज Active रहते हैं और आप हर रोज ब्लाग पर पोस्ट को शेयर करते हैं तो आपको बहुत फायदा होगा । इस से आप कम समय में Successful Blogger बन सकते हैं और अपने ब्लॉग के लिए Traffic Increase कर सकते हैं ।       


  • साफ सुथरा Article लिखें 
                                        अगर आप अपने ब्लॉग पर अच्छा Traffic Increase करना चाहते हैं तो आपको अपनी पोस्ट को अच्छा और साफ सुथरा लिखना चाहिए । अगर आपकी पोस्ट सााफ  सुथरी और Actrative है तो वो लोगों को जरूर पसंद आएगी ओर सभी लोग आपकी पोस्ट को पढ़ने के लिए आपके ब्लॉग पर आएंगे । 
आप अपने पोस्ट को Point To Point लिखें और आप अपने पोस्ट के Title को Heading में दें । आप जब भी कोई पोस्ट को लिखते हैं तो आप उस पोस्ट को Paragraph में जरूर लिखें और अपने Title को अपनी पोस्ट में भी लिखे और उसको आप Sub Heading में लिखे । यदि आप अपनी पोस्ट में Sub Heading का इस्तेमाल करोंगे तो यह सभी Readers को आकर्षित करेगी । अगर आप ऐसा नहीं करोगे तो लोग आपके ब्लॉग पर नहीं आएगे और आपके ब्लॉग पर Traffic भी नहीं आएगा । 


  • Social Sites का इस्तेमाल 
                                        social Sites की मदद से आपके ब्लॉग पर Traffic Increase हो सकता है । आप जब भी कोई पोस्ट को लिखते हैं तो आप उस पोस्ट को Social Sites पर शेयर जरुर करे । Facebook पर पोस्ट शेयर करना एक अच्छा विकल्प है । Facebook की मदद से आपको बहुत फायदा होगा और आपके ब्लॉग पर अच्छा Traffic Increase भी होगा । और बहुत सारी Website है जिसको इस्तेमाल करके आप अच्छा Traffic Increase कर सकते हैं अगर आपको कोई और Website जाननी है तो आप मुझे Comments box में जरूर बताएं मैं आपको Website के बारे में जानकारी दुंगा । 

  • Reply comments 

                               अगर आपकी पोस्ट पर कोई Readers Comments करता है तो आप उसके Comments का जरूर Reply दे । अगर आप सभी Commentsका Reply देते हैं तो वो सभी Readers आपके ब्लॉग पर ही आएगे और आपको अपने ब्लॉग पर अच्छा Traffic भी मिलेगा । आप अपना समय निकाल कर उन सभी Comments का Reply देते हैं  तो उन सभी Readers को आप पर Trust होगा और वो सभी Readers आपके ब्लॉग पर ही आएगे । 

  • No Compyright 
                            अगर आप कम समय में Successful Blogger बनना चाहते हैं तो आप अपने ब्लॉग के लिए Fresh Content लििििखे । अगर आप किसी के Article को Copy करके आप वही Article अपने ब्लॉग पर Uploade करोंगे तो आपके ब्लॉग पर बिल्कुल भी Traffic नहीं आएगा इस लिए आप अपने ब्लॉग के लिए हमेशा Fresh Content ही Uploade करें । 

अगर आप मेरी इन बातों को ध्यान से पढ़ कर अमल करेंगे तो आप कम दिनों में Successful Blogger बन सकते हैं । 
 कम समय में Successful Blogger कैसे बने ।
 कम समय में Successful Blogger कैसे बने । 
     मुझे आशा है कि आपको  कम समय में Successful Blogger कैसे बने के बारे में आपको जानकारी अच्छी लगेगी । अगर आपको मेरी पोस्ट पसंद आई तो आप मेरी पोस्ट को अपने Friends और रिश्तेदारों में जरूर शेयर करें । जिससे मुझे और भी Motivation मिल सके और मैं आपके लिए आपकी Help के लिए और भी बहुत सारी Post को Upload कर सकु । और मैं नयी जानकारी आप सब के साथ शेयर कर सकु । 
       अगर आपको कोई Dought है या कोई भी सवाल है तो आप मुझे Comments box में जरूर बताएं मैं आपकी Help जरूर करूंगा । इस Article को भी आप ज्यादा से ज्यादा प्यार करे और ज्यादा से ज्यादा शेयर भी करे । 
कम समय में Successful Blogger कैसे बने ।  कम समय में Successful Blogger कैसे बने । Reviewed by Technical Gyan on December 18, 2019 Rating: 5

No comments:

Music

2/Music/grid-big
Powered by Blogger.